Wednesday, March 13, 2013

प्रदीप शर्मा


आज सुबह एक फोन आया . सर मेरे पिताजी को खनन माफिया के गुंडों ने मार डाला . हमारे गाँव में दिल्ली और हरियाणा से आये बाहरी लोग पहाड़ी में बड़ी बड़ी मशीनरी लगा कर पत्थर खोदते हैं . गाँव वालों की फसलें , नदी का पानी बर्बाद हो रहा है . मेरे पिताजी प्रदीप शर्मा गाँव में हो रहे इस विनाश के मुद्दे पर लड़ रहे थे . मेरे पिताजी की याचिका पर हाई कोर्ट ने स्टे दे दिया था . लेकिन ये गुन्डे मान ही नहीं रहे थे .मेरे पिताजी ने पुलिस से शिकायत करी लेकिन पुलिस ने पिताजी के साथियों को ही धमकाया और उन पर फर्जी मुकदमे लगा दिये . मेरे पिताजी ने अदालत में अवमानना का मामला दाखिल किया . मेरे पिताजी और उनके दोस्तों को पत्थर ठेकेदार फोन पर जान से मारने की धमकी देने लगे . एक दिन उन्होंने मेरे पिताजी को मार कर गाँव के तालाब के किनारे फेंक दिया . पुलिस मेरे घर में आये हम लोग घर में नहीं थे . थानेदार ने हमारे घर का ताला तोड़ दिया , पिताजी ने खनन माफिया के बारे में जो सबूत जमा किये थे . पुलिस उन्हें उठा कर ले गई . मेरे पिताजी के मोबाइल में धमकी वाली फोन काल का रिकार्ड था . पुलिस ने वह मोबाइल भी गायब कर दिया . 
लेकिन मेरे पिताजी के दोस्त दिनेश जांगिड को भी ठेकेदार ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी . वह रिकार्डिंग आप को भेज रहा हूं . क्या आप मेरे पिताजी की मौत की जांच करवा सकते हैं ? सर हमारे गाँव को बचा लो . इन लोगों को हमारे गाँव से निकलवा दो . मेरे गाँव का नाम पचेडी कलां है , जिला खेतडी राजस्थान है .
में क्या जवाब दूं ?

1 comment:

  1. shukra hai ki yeh ghatna rajasthan ki gujrat ki nahi verna modi ke khilapf comments aane suru ho jate

    ReplyDelete