Sunday, January 19, 2014

मुज़फ्फर नगर का सच

मुज़फ्फर नगर दंगा पीड़ित शिविर में पानी भर गया है . जवान और छोटे बच्चों की मौतें जारी हैं . ये ठण्ड से मर रहे हैं .

कल्पना करने की कोशिश कर रहा हूँ कि अगर ठीक इसी तरह मेरा घर इसलिए जला दिया जाता क्योंकि मैं एक हिंदू हूँ और फिर मुझे अपने बच्चों के साथ सर्दी में खुले में रहना पड़ता , और मेरी बात कोई भी न सुनता तो मुझे इस देश के लोकतंत्र और हमलावरों के धर्म के बारे में किस तरह के ख़याल आते ?

मुज़फ्फर नगर दंगों के बारे में भाजपा ने झूठ फैलाया है कि ये दंगा कवाल गाँव में एक लड़की के साथ छेड़खानी के कारण हुआ . मैंने कवाल की एफआईआर हासिल कर ली है . इस में किसी छेड़खानी का कोई ज़िक्र नहीं है . सिर्फ साईकिल और मोटरसाइकिल की टक्कर का मामला था . लेकिन भाजपाइयों ने ज़बरदस्ती इसे लड़की के साथ छेड़खानी का मामला बनाया .और दंगे करवाए ताकि हिंदू वोटों इकठ्ठा कर  भाजपा की झोली में डाला जा सके .

शाहनवाज़  को मारने छह लोग गए थे . हत्या करने के बाद दो हत्यारे मारे गए और चार हत्यारे भाग निकले . भाग खड़े हुए चार हत्यारे आज भी खुलेआम घूम रहे हैं . इस एफ आई में गौरव के पिता ने स्वयं कबूला है कि वह भी घटना स्थल पर मौजूद था . इसके बावजूद भी आज तक मुजस्सिम उर्फ शाहनवाज़ की हत्या करने पर किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है .

एफ आई आर की प्रतिलिपि नीचे दी गयी है


एफ आई आर नम्बर ४०३/ १३
धारा १४७- १४८ -१४९ -३०२ , ५०६ भारतीय दंड संहिता व ७ क्रिमिनल ला एक्ट
थाना जानसठ , जिला मुज़फ्फर नगर दिनांक २७- ०८ २०१३ , समय ४ : ४५
वादी का नाम - रविन्द्र पुत्र तिलक राम निवासी मलिकपुरा माजरा कवाल थाना जानसठ जिला मुज़फ्फर नगर
९५५७८७८६८३
प्रतिवादी के नाम
मुजस्सिम S/O नसीम उर्फ कल्लू कुरैशी
बिल्ला S/O नसीम
फुरकान S/O फज़ल कुरैशी
जहांगीर S/O सलीम उर्फ मेघा
कलवा S/O सलीम
अफजाल S/O इकबाल
नदीम S/O सलीम

असल तहरीर हिन्दी कापी
सेवा में
श्रीमान प्रभारी निरीक्षक
थाना जानसठ

निवेदन है कि प्रार्थी रविन्द्र पुत्र तिलकराम गाँव मलिकपुरा माजरा कवाल थाना जानसठ में ज़मीन खरीद कर खेती करता है . वह यहीं का निवासी है . मेरा लड़का गौरव कुमार कक्षा बारह, जनता इंटर कालेज का विद्यार्थी था . वह रोज स्कूल कवाल से होकर जाता था . एक दिन पहले मेरे लड़के के साथ कवाल के मुजस्सिम के साथ साइकिल टकराने पर कहा सुनी हो गयी थी . इस बात को मेरे बेटे गौरव ने मुझे आकर बताया था . आज दिनांक २७ / ०८ / २०१३ को मैं अपने बेटे गौरव और उसके मामा के बेटे सचिन को स्कूल से लेकर गाँव वापिस जा रहा था . जब हम लोग करीब एक बजे दिन गाँव कवाल में चौराहे पर पहुंचे वहाँ पहले से मुजस्सिम पुत्र नसीम उर्फ कल्लू कुरैशी व बिल्ला S/O नसीम उर्फ कल्लू कुरैशी फुरकान पुत्र फज़ल निवासी कवाल अपने हाथों में सरिया डंडे व चाकू लिए खड़े मिले और गौरव को गाली देते हुए कहा कि साले तू कल बहुत अकड़ रहा था ,आज तुझे इसका मज़ा चखाते हैं  हैं . और मेरे लड़के गौरव व सचिन पर लाठी सरिया चाकू से जान से मारने की नियत से हमला कर दिया . मैं गौरव व सचिन भागे तो सामने से जहांगीर पुत्र सलीम उर्फ मेघा ने घेर लिया और उन्होंने सरिया आदि से मारपीट की . मैं बच कर भागा व शोर मचाया तो शोर पर जगदीश S/O सतवीर निवासी नंगला मुबारिकपुर , सोमपाल सिंह S/O जगदीश निवासी सिखेड़ा व सर्वेंदर उर्फ कालू S/O इलम सिंह निवासी सिखेड़ा गवाहान आ गये जिन्होंने यह घटना देखी है . ये लोग इन लोगों को मारते रहे जब तक वह मर नहीं गए , और हम गवाहान को मारने की धमकी दी .
इस दौरान कलवा पुत्र मेघा की उसी के साथियों के हथियारों से चोट आयी थी जिसे वह उठा कर ले गए . उन लोगों के भय व डर के कारण जनता के लोगों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए दुकानदारों ने अपने शटर व दुकाने बंद कर लिए राहगीर भी भाग खड़े हुए . दोनों लाश मौके पर पड़ी हैं . रिपोर्ट दर्ज़ कर कार्यवाही करने की कृपा करें .
प्रार्थी
रविन्द्र कुमार S/O तिलकराम जाति जाट
निवासी मलिकपुरा माजरा कवाल थाना जानसठ जिला मुज़फ्फर नगर
फोन ९९५५१८२८६८३
लेखक -अमित कुमार निवासी सिखेड़ा थाना




No comments:

Post a Comment