Saturday, December 22, 2012

कौन कहता है बलात्कार करना जुर्म है ?



मणिपुर में मनोरमा को भारतीय सेना के जवान उठा कर ले गये और बलात्कार करने के बाद उसकी जननांग में गोलियाँ दाग दीं ,मनोरमा के बलात्कारियों को बचाने के लिये भारत सरकार आज भी मुकदमा लड़ रही है . इसके विरोध में उसकी सहेली इरोम शर्मिला बारह साल से अनशन पर है .

उड़ीसा की आदिवासी लड़की आरती मांझी को सुरक्षा बलों ने घर में घुस कर उठा लिया , आरती के साथ महीना भर थाने में बलात्कार किया और उसके बाद उसे भी जेल में डाल दिया . आवाज उठाने वाले दंडपानी महन्ती के बेटे को पुलिस ने जेल में डाल दिया . आरती अभी भी जेल में है .सरकार बलात्कारियों को बचाने के लिये मुकदमा लड़ रही है .

छत्तीसगढ़ की आदिवासी शिक्षिका सोनी सोरी को पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में जाने की सजा के तौर पर पकड कर थाने ले जाकर उसे बिजली का करेंट लगाया गया और उसके गुप्तांगों में पत्थर भर दिये , अस्पताल के डाक्टरों ने पत्थर के टुकड़े निकाल कर सर्वोच्च न्यायालय को भेज दिये . उसके बाद भी सरकार पुलिस वालों को बचाने के लिये मुकदमा लड़ रही है . सोनी सोरी अभी भी जेल में है .

कौन कहता है बलात्कार करना जुर्म है ? आप सरकार की तरफ से अमीरों के लिये बलात्कार करिये . आपको सरकार अपने खर्च पर बचायेगी .और यही समाज आप पर फक्र करेगा . आपको बहादुरी के तमगे देगा .

बस आपको यह पता होना चाहिये कि इस देश में आपको किसकी तरफ रहना है और किसकी तरफ नहीं .आप मुसलमानों दलितों ईसाईयों या आदिवासियों की तरफ हैं तो फिर आपकी बेटियों के साथ सरकारी खर्च पर बलात्कार किया जा सकता है .

गर्व कीजिये आप देव भूमि के निवासी हैं .

13 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. बेटियाँ किसी की भी हों...कहीं भी हों...सुरक्षित होनी ही चाहिए....कुछ कठोर कानून बनने चाहिए इस दिशा मे....
    सुनीता

    ReplyDelete
    Replies
    1. When law makers are criminals and law-enforcers bully-boys and cowards, what laws will make any difference?

      Indians are hypocrites - say one thing and do another.

      Delete
  3. pata nahi vo din kab ayega jab mahilaye bekhof hoker kahi bhi rah sakenge ar kahi bhi ja sakengi .

    ReplyDelete
  4. Raaj neta jo aaj balatkar balatkar chilla rahe hain,ye sab rozana balatkar karte hain,paise dekar,ye kya kanoon banayenge,....

    ReplyDelete

  5. दिनांक 24/12/2012 को आपकी यह पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    ReplyDelete
  6. बहुत शर्मनाक घटनाएँ ... आज संसद में ऐसे कितने ही आरोपियों को स्थान मिला हुआ है भला वो क्यों कानून बनाने लगे ।

    ReplyDelete
  7. उम्दा पंक्तियाँ

    ReplyDelete
  8. क्या कहूँ ?? मेरे पास तो शब्द भी नहीं ....शर्म आ रही है की सब कुछ जानने के बाद भी वो आरोपी ,दरिन्दे खुली हवा में सांस ले रहे है ....
    पहले सोचती थी की ऐसा सिर्फ फिल्मो में होता है ......अब तो भारत माता की जय कहने में भी लज्जा आ रही है।

    ReplyDelete
  9. BHAWNA JI BHARAT MATA BHI KAH RAHI HAI KI " KI MERI LAADLI MAI KAHAN CHUPAUN TUJHE " BHARAT MATA KE ANCHAL ME PHUL KE SATH KAANTE BHI PAIDA HO GAYEN HAI JO NAJUK NAJUK PHULON KO CHALLI KAR RAHEN HAIN

    ReplyDelete
  10. बेहद शर्मनाक और घिनौना अपराध है किसी भी बलात्कारी को बचाना....
    बेटी...बेटी होती है फिर चाहे वो मुसलमान की हो चाहे दलित की हो या आदिवासी की अथवा किसी भी जाति की हो...बलात्कार की पीड़ा सभी को समान ही झेलनी होती है.....

    ReplyDelete
  11. Padh Kar Aankh Me Aansu Aa Gaye. Ye Wo Dev Bhumi Bharat Hai Jaha Mahilawo Ko Maa Bahin Samjhane Ko Kaha Jata Tha.

    ReplyDelete
  12. Shameful account of us as a society that votes and pays for such brutes in the government. We are all guilty of this crime against humanity.

    ReplyDelete