Monday, February 27, 2012

सोनी सोरी की प्राण रक्षा हेतु उपवास

जेल मे सोनी सोरी का स्वास्थ्य गिरता जा रहा है ! सर्वोच्च न्यायलय मे सोनी सोरी के द्वारा पुलिस पर लगाये गये बर्बरता के आरोपों की पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट द्वारा हो गयी है ! डाक्टरों ने सोनी सोरी के शरीर मे पुलिस द्वारा ठूंसे गये पत्थर निकाल कर सुप्रीम कोर्ट को भेज दिये हैं ! इसके बावजूद अभी तक आरोपित पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही का निर्देश नहीं दिया गया है ! सोनी के गिरते स्वास्थ्य के बावजूद उसके इलाज की उसकी प्रार्थना की सुनवाई को लगातार टाला जा रहा है !
हम सभी नागरिक इस अमानवीय रवैय्ये से बेहद दुखी हैं ! हम सोनी सोरी के पक्ष मे अपनी एकजुटता व्यक्त करने और इस अन्याय के विषय मे ध्यान आकर्षित करने के लिये राजघाट पर 29 फरवरी बुधवार को एक दिन का सांकेतिक उपवास करेंगे ! सभी साथी साथ आयें ! अनेकों महिला संगठनों ने इस कार्यक्रम हेतु अपनी एकजुटता दर्शाई है !
उपवास सुबह 6 बजे से शाम को 6 बजे तक होगा ! मित्रगण अपनी सुविधा से चर्चा हेतु पूरा दिन आमंत्रित हैं !
देश भर मे और देश के बाहर भी सभी साथी अगर उस दिन सोनी सोरी की जान बचाने तथा न्याय के पक्ष मे कार्यक्रम आयोजित कर सकें तो अच्छा होगा ! इस कार्यक्रम को पुलिस हिरासत मे महिलाओं के साथ यौन प्रतारणा के विरुद्ध व्यापक विरोध के रूप मे भी माना जाए !

No comments:

Post a Comment